गौरीकुंड हादसा: तीन शव बरामद, आपदा सचिव और गढ़वाल आयुक्त ने किया घटनास्थल का निरीक्षण

197

उत्तराखंड/रुद्रप्रयाग: गौरीकुंड हादसा में अब तक 20 लोग लापता बताए जा रहे हैं, उनमें से three लोगों की ही डेड बॉडी अभी तक मिल पाई हैं, जबकि जिला प्रशासन, आपदा प्रबंधन की टीम, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की टीम सर्च एंड रेस्क्यू में लगी हुई है.

उत्तराखंड के CM को घटनास्थल पर आना था. लेकिन मौसम खराब होने के कारण मुख्यमंत्री ने अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया है. उनके स्थान पर आपदा सचिव और गढ़वाल कमिश्नर द्वारा स्थानीय निरीक्षण किया गया. गढ़वाल कमिश्नर और आपदा  सचिव ने कहा की पूरी घटना की जानकारी प्राप्त करने के बाद मुख्यमंत्री को घटनास्थल की जानकारी दी जाएगी. फोटो, वीडियो दिए जाएंगे और उसके बाद पूरी रिपोर्ट दी जाएगी. मुख्यमंत्री इस घटना से काफी आहत हैं और घटना की जानकारी पल-पल की ले रहे हैं.

आपदा सचिव ने कहा पूरी जानकारी लेने के बाद क्या-क्या कार्य आगे की जाएगी. यह मुख्यमंत्री को बताया जाएगा. गढ़वाल कमिश्नर ने कहा कुछ लोगों को यहां से हटाया भी जा रहा है, क्योंकि अति संवेदनशील जगह है. जिन लोगों को हटाया जा रहा है. उनको दूसरे स्थान पर रोजी-रोटी चलाने के लिए सरकार से वार्ता करने के बाद निर्णय लिया जाएगा. केदारनाथ की विधायक सैलारानी रावत ने कहा कि कोई भी किसी भी बेरोजगार को रोजगार से वंचित नहीं किया जाएगा और उसे रोजगार दिया जाएगा. ज़िला प्रसासन नजर बनाए हुए है.

यह भी पढ़ें –
— मणिपुर मंत्रिमंडल ने राज्यपाल से 21 अगस्त को विधानसभा सत्र बुलाने की सिफारिश की
— आम चुनाव में उम्मीदवारी के लिए आयु सीमा 25 साल से घटाकर 18 साल करने का सुझाव

Supply hyperlink