रजनीकांत की मां और प्रेमिका दोनों का किरदार निभा चुकी हैं ये एक्ट्रेस, महज़ 13 साल की उम्र में बनी थीं थलाइवा की सौतेली मम्मी, बता पाएंगे आप?

66

इंडियन सिनेमा में कई ऐसी फिल्में बनी हैं जिसमें कभी रियल लाइफ कपल ने भाई बहन का किरदार निभाया तो कभी मां बेटे का. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी खूबसूरत अदाकारा के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने बड़े पर्दे पर साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत की प्रेमिका और मां दोनों का किरदार निभाया है. अगर आप नहीं समझ पा रहे हैं तो आपको हिंट के लिए बता देते हैं कि बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में जब भी किसी खूबसूरत और वर्सेटाइल एक्ट्रेस  जिक्र होता है तो जहन में इनका नाम जरूर आता है. इनकी खूबसूरती को बयां करने के लिए तो शायद शब्द भी कम पड़ जाएंगे. इन्हें आप बॉलीवुड की चांदनी भी कह सकते हैं और पहली फीमेल सुपरस्टार भी. आपको जानकर हैरानी होगी कि इस एक्ट्रेस ने महज़ 13 साल की उम्र में थलाइवा की मां का किरदार किया था. उस वक्त रजनीकांत की उम्र 25 साल की थी और उनकी मां बनी एक्ट्रेस की उम्र 13 साल.

जब 13 साल की उम्र में बनीं रजनीकांत की मां

 अगर दिमाग पर जोर डालने के बाद भी आप इस एक्ट्रेस को पहचान नहीं पाए हैं तो आपको बता दें कि और कोई नहीं बल्कि बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार श्रीदेवी हैं. साल 1976 में आई फिल्म ‘मूंदरू मुदिचू’ में रजनीकांत की उम्र 25 साल थी और श्रीदेवी केवल 13 साल की थीं, लेकिन 13 साल की होने के बावजूद भी उन्हें एक जवान लड़की का किरदार निभाया था, जिसकी शादी रजनीकांत के पिता से होती है. इस फिल्म में महज़ 13 साल की उम्र में श्रीदेवी ने रजनीकांत की सौतेली मां का रोल पले किया था. दरअसल, इस फिल्म में रजनीकांत से बदला लेने के लिए ही श्रीदेवी उनके पापा से शादी करती हैं.

 माशूका बनने से पहले बनी मां 

 फिल्मों में कई ऐसी अभिनेत्रियां हुई है जिन्होंने एक एक्टर की मां और माशूका दोनों का किरदार निभाया है. उन्हीं में से एक है श्रीदेवी जिन्होंने जहां 13 साल की उम्र में थलाइवा की मां की भूमिका अदा की  तो वहीं ‘चालबाज’ में उनकी प्रेमिका का किरदार निभाया. फैंस ने दोनों ही किरदार को भरपूर प्यार में दिया.

मां के रोल के लिए मिले थे रजनीकांत से ज्यादा पैसे

इस फिल्म में श्रीदेवी ने शानदार अभिनय किया था और आपको जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्म के लिए उन्हें रजनीकांत से ज्यादा फीस दी गई थी. श्रीदेवी को इस फिल्म के लिए 5000 रूपए बतौर फीस दिए गए थे, जबकि रजनीकांत को 2000 रुपए मिले थे. बता दें कि रजनीकांत और श्रीदेवी ने एक साथ 20 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है, इतना ही नहीं दोनों की दोस्ती इतनी पक्की थी कि जब राणा फिल्म की शूटिंग के दौरान रजनीकांत की तबीयत खराब हो गई थी तो श्रीदेवी ने उनके लिए व्रत भी रखा था.

Supply hyperlink