Chhattisgarh Election Outcomes 2023 | छत्तीसगढ़ चुनाव परिणाम | Bhupesh Baghel, Raman Singh, Congress, BJP – Chhattisgarh Election Outcomes 2023 Stay Updates: छत्तीसगढ़ में रुझानों में बीजेपी को बहुमत, भूपेश बघेल फिर पिछड़े

76

राज्य विधानसभा की 90 सीट के लिए सात और 17 नवंबर को दो चरणों में मतदान हुआ था. राज्य की मुख्य निर्वाचन अधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया, ‘‘सभी 90 सीट के लिए 33 जिला मुख्यालयों में सुबह आठ बजे वोटों की गिनती शुरू हो गई. उन्होंने बताया कि प्रत्येक मतगणना केंद्र पर तीन स्तरीय सुरक्षा की व्यवस्था की गई है. राज्य में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव और पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता रमन सिंह समेत कुल 1,181 उम्मीदवारों का फैसला होगा. मुख्यमंत्री बघेल के प्रतिनिधित्व वाली पाटन सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला होने की संभावना है, जहां बीजेपी ने मुख्यमंत्री के दूर के भतीजे और पार्टी सांसद विजय बघेल को मैदान में उतारा है. वहीं जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी भी मैदान में हैं. 

LIVE UPDATES

 बीजेपी के राष्ट्रीय नेतृत्व का आशीर्वाद मिला-रमन सिंह

11: 42 am: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा, “जनता ने प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी पर भरोसा किया और भूपेश बघेल की बातों पर भरोसा नहीं किया. पहले चरण के रुझान में ये स्पष्ट दिख रहा है कि निश्चित रूप से बीजेपी के राष्ट्रीय नेतृत्व का आशीर्वाद मिला है.”

रुझानों में पाटन सीट से फिर पिछड़े भूपेश बघेल

11:22 am:रुझानों में छत्तीसगढ़ की पाटन सीट से कांग्रेस उम्मीदवार और सीएम भूपेश बघेल एक बार फिर से बीजेपी उम्मीदवार विजय बघेल से पिछड़ गए हैं. 

 रुझानों में बीजेपी ने कांग्रेस को पछाड़ा

11: 29 am: रुझानों में छत्तीसगढ़ में बीजेपी लगातार कांग्रेस पर बढ़त बनाए हुए है. बीजेपी 49 सीटों और कांग्रेस 40 सीटों पर आगे चल रही है.

रुझान: छत्तीसगढ़ में बीजेपी को बहुमत

11: 18 am: रुझान: छत्तीसगढ़ में बीजेपी कांग्रेस को पछाड़कर आगे निकल गई है.  बीजेपी को 47 और कांग्रेस 42 सीटों पर आगे चल रही है.  

डोंगरगांव: चुनाव अधिकारी से बीजेपी प्रत्याशी की तीखी बहस

11:12 am: राजनांदगांव की डोंगरगांव विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी प्रत्याशी भरत लाल वर्मा ने निर्वाचन प्रक्रिया पर सवाल उठाए हैं. भरत लाल वर्मा का आरोप है कि हर राउंड के बाद वोटों की गिनती का परिणाम नहीं दिया जा रहा है.  इस दौरान बीजेपी प्रत्याशी भरत लाल वर्मा की उप जिला निर्वाचन अधिकारी खेमलाल वर्मा से तीखी बहस हो गई, जिसके बाद उन्होंने लिखित शिकायत करने की बात कही है. मामला  स्टेट वेयरहाउसिंग कॉरपोरेशन बसंतपुर के मतगणना केंद्र का है. 

रुझान: छत्तीसगढ़ में बीजेपी-कांग्रेस में महा मुकाबला

11:07 am: रुझानों में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस-बीजेपी के बीच बहुत ज्यादा सीटों का अंतर नहीं है. कांग्रेस 46 और बीजेपी 43 सीटों पर आगे चल रही है.

छत्तीसगढ़ चुनाव: रुझानों में बीजेपी 39 और कांग्रेस 35 सीट से आगे

10:54 am: छत्तीसगढ़ चुनाव:  चुनाव आयोग के अनुसार रुझानों में बीजेपी 39 और कांग्रेस 35 सीट से आगे चल रही है.

 रुझानों में बीजेपी-कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर

10:50 am: रुझानों में छत्तीसगढ़ में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. कांग्रेस 45 और बीजेपी 43 सीटों पर आगे चल रही है. 

छत्तीसगढ़:  रुझानों में कांग्रेस 52 सीटों पर आगे

10:36 am: छत्तीसगढ़ में रुझानों में कांग्रेस 52 सीटों और बीजेपी 38 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं अन्य के खाते में फिलहाल एक भी सीट नहीं है.

छत्तीसगढ़: बीजेपी ने किया सरकार बनाने का दावा

10:16 am: छत्तीसगढ़ में शुरुआती रुझानों पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साहू ने स्पष्ट बहुमत से सरकार बनाने का दावा किया. अरुण साहू ने कहा कि अब 30 साल के लिए कांग्रेस सरकार सत्ता में नहीं आएगी, बीजेपी स्पष्ट बहुमत के साथ फिर से सरकार बनाने जा रही है.

छत्तीसगढ़: शुरुआती रुझानों में कांग्रेस 57 सीटों पर आगे

09:54am: छत्तीसगढ़ में शुरुआती रुझानों में कांग्रेस 57 सीटों और कांग्रेस 33 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं अन्य के खाते में फिलहाल एक भी सीट नहीं है.

पाटन से CM भूपेश बघेल बीजेपी के विजय बघेल से पीछे 

09:43am: छत्तीसगढ़ के पाटन से कांग्रेस उम्मीदवार और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शुरुआती रुझानों में अब तक बीजेपी उम्मीदवार विजय बघेल से पीछे चल रहे हैं. 

कांग्रेस 6 और बीजेपी 5 सीटों पर आगे-EC

09: 41am: छत्तीसगढ़ : चुनाव आयोग के मुताबिक कांग्रेस 6 और बीजेपी 5 सीट से आगे चल रही है.

छत्तीसगढ़: शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को बहुमत

09:40am: छत्तीसगढ़ में शुरुआती रुझानों में कांग्रेस 54 सीटों और कांग्रेस 35 सीटों पर आगे चल रही है. 

 

छत्तीसगढ़: रुझानों में फिर कांग्रेस बीजेपी से लगातार आगे

9:27 am: छत्तीसगढ़ में शुरुआती रुझानों में कांग्रेस लगातार बीजेपी से आगे चल रही है. कांग्रेस 55 और बीजेपी 34 सीटों पर आगे चल रही है. 

छत्तीसगढ़: रुझानों में कांग्रेस बहुमत की तरफ

 


09:13 am: छत्तीसगढ़ में रुझानों में कांग्रेस बहुमत की तरफ बढ़ रही है. कांग्रेस 54 और बीजेपी 33 सीटों पर आगे चल रही है.

 

छत्तीसगढ़: रुझानों में कांग्रेस बीजेपी से आगे

 


09:08 am: छत्तीसगढ़ में शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को बहुमत मिल रहा है. कांग्रेस 52 और बीजेपी 33 सीटों पर आगे चल रही है.

छत्तीसगढ़ में शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को बहुमत, कौन मारेगा बाजी?

09:03 am: छत्तीसगढ़ में शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को बहुमत मिल रहा है. कांग्रेस 50 और बीजेपी 34 सीटों पर आगे चल रही है.

पाटन से CM भूपेश बघेल पीछे

08: 56 am: छत्तीसगढ़ के पाटन से कांग्रेस उम्मीदवार और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शुरुआती रुझानों में बीजेपी उम्मीदवार से पीछे चल रहे हैं. 

 

छत्तीसगढ़: शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को बढ़त

 

08:54 am: छत्तीसगढ़ में भी बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर है. शुरुआती रुझानों में कांग्रेस 44 और बीजेपी 32 सीटों पर आगे है. 

 

छत्तीसगढ़: कांग्रेस बीजेपी से आगे

08:47 am: छत्तीसगढ़ में भी बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर है. शुरुआती रुझानों में कांग्रेस 33 और बीजेपी 28 सीटों पर आगे है. 

भूपेश बघेल ने प्रत्याशियों को दी शुभकामनाएं

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा, “आज जनादेश का दिन है, सभी प्रत्याशियों को शुभकामनाएं. “

छत्तीसगढ़: रुझानों में फिर कांग्रेस बीजेपी से आगे

8:36 am:छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से कांग्रेस बीजेपी से आगे निकल गई है. कांग्रेस 24 और बीजेपी 20 सीटों पर आगे चल रही है. 

छत्तीसगढ़: शुरुआती रुझानों में बीजेपी कांग्रेस से आगे

08: 032 am: छत्तीसगढ़ में शुरुआती रुझानों में बीजेपी कांग्रेस से आगे चल रही है. बीजेपी 20 और कांग्रेस 19 सीटों पर आगे चल रही है.

छत्तीसगढ़: शुरुआती रुझानों में बीजेपी कांग्रेस से आगे

छत्तीसगढ़ में पोस्टल बैलेट की गिनती के दौरान शुरुआती रुझानों में बीजेपी कांग्रेस से आगे निकल गई है. बीजेपी 16 सीटों और कांग्रेस 13 सीटों पर आगे चल रही है. 

 

छत्तीसगढ़: शुरुआती रुझानों में कांग्रेस आगे

छत्तीसगढ़ में शुरुआती रुझानों में कांग्रेस आगे चल रही है. कांग्रेस Eight और बीजेपी four सीटों पर आगे चल रही है.

 

महासमुंद जिले में 53 प्रत्याशियों की हार-जीत का फैसला आज

महासमुंद जिले के चार विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना के लिए 14 – 14 टेबल लगाए गए हैं. महासमुंद के कृषि उपज मंडी परिसर में मतगणना होगी. जिले की चारों विधानसभाओं के कुल 53 प्रत्याशियों की हार-जीत का फैसला आज होगा.  महासमुंद में 18 राउंड,  खल्लारी में 20 राउंड, बसना में 21 राउंड और सरायपाली में 20 राउंड में मतगणना होगी.

 

निसंदेह बीजेपी जीतेगी- बीजेपी नेता रमन सिंह

बीजेपी नेता और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा, “निश्चित रूप से छत्तीसगढ़ में स्पष्ट बहुमत के साथ बीजेपी की सरकार बनने जा रही है इसमें कोई संदेह नहीं है.”

राजनांदगाव में 16 राउंड में होगी वोटों की गिनती 

छत्तीसगढ़ के राजनांदगाव में वोटों की गिनती 16 राउंड, डोंगरगाव में 18 राउंड, खुज्जी में 19 राउंड और डोंगरगढ़ में 20 राउंड में संपन्न होगी. सभी चार विधानसभा सीटों के लिए 14-14 टेबल लगाए गए हैं. 

जनता ने कांग्रेस को किया रिजेक्ट-बीजेपी अध्यक्ष अरुण साव

बिलासपुर में वोटों की गिनती परछत्तीसगढ़ बीजेपी अध्यक्ष अरुण साव ने कहा, “कांग्रेस पार्टी डरी हुई है, घबराई हुई है. जब भी कांग्रेस हारने वाली होती है या हारती है तो आरोप लगाती है. कभी EVM पर सवाल उठाते हैं कभी संविधान बदलने की बात करते हैं, कभी कुछ और बात करते हैं, ये बताता है कि कांग्रेस पार्टी चुनाव हारने वाली है. वास्तव में छत्तीसगढ़ की जनता ने इन्हें रिजेक्ट कर दिया है.”

रायपुर में मतगणना केंद्र पर काउंटिग की तैयारी

रायपुर में मतगणना केंद्र पर तैयारियां चल रही हैं, विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती थोड़ी देर में शुरू होगी.

छत्तीसगढ़ में Eight बजे से वोटों की गिनती

छत्तीसगढ़ में 90 विधानसभा सीटों के लिए दो चरणों में हुए मतदान के लिए वोटों की गिनती सुबह Eight बजे से शुरू होगी. कांग्रेस दोबारा सत्ता वापसी का दावा कर रही है तो वहीं बीजेपी को भी जीत का भरोसा है.

Supply hyperlink