Covids JN.1: Central Well being Minister Overview Assembly On Coronavirus Scenario In India Says Do Not Panic Keep Alert – घबराएं नहीं, सतर्क रहें: नए कोरोना वेरिएंट से निपटने के लिए ऐसी है देश की तैयारी

178
नई दिल्ली:

देश में कोरोना (Coronavirus) ने एक बार फिर से दस्तक दे दी है. केरल और अन्य राज्यों में सामने आए कोरोना (Overview Assembly On Coronavirus) के नए मामलों को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने आज समीक्षा बैठक की. बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि एब एक दूसरे के साथ मिलकर सरकार के दृष्टिकोण के हिसाब से काम करने का समय आ गया है. बिना घबराए पूरी तरह से सतर्कता बरतने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें

उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर अस्पताल की तैयारियों की मॉक ड्रिल, निगरानी में वृद्धि और लोगों के साथ प्रभावी संचार के साथ तैयार रहना महत्वपूर्ण है. उन्होंने हर तीन महीने में एक बार सभी अस्पतालों में मॉक ड्रिल करने की बात कही. इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री ने राज्यों को केंद्र की तरफ से पूरी सहायता दिए जाने का आश्वासन दिया. 

ये भी पढ़ें-पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के 341 नए मामले आए सामने, केरल में three मरीजों की मौत

तैयारी में न हो ढिलाई और राजनीति-स्वास्थ्य मंत्री

समीक्षा बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि हमारी तैयारी में किसी भी तरह की कोई ढिलाई नहीं होनी चाहिए और न ही मामले में किसी भी तरह की कोई राजनीति होनी चहिए. वहीं केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा कि कोरोना के मामले सामने आने के बाद निगरानी बढ़ा दी गई है. सभी टेस्ट जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे जा रहे हैं. वह अस्पताल की तैयारियों, उपकरणों, पीपीई किट की नियमित रूप से समीक्षा की जा रही है. राज्य में वरिष्ठ नागरिकों, गर्भवती महिलाओं, अन्य बीमारियों से पीड़ित लोगों को मास्क पहनने के लिए कहा गया है. 

पिछले 24 घंटों में कोरोना के 341 नए मामले

बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों ने एक बबार फिर से चिंता बढ़ा दी है. बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर मौजूद आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटों में  COVID-19 के 341 नए मामले सामने आए, जबकि केरल में three मरीजों की मौत हो गई. मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, आज सुबह eight बजे तक देश भर में दर्ज किए गए 341 COVID-19 ​​संक्रमण के मामले में से 292 केरल से थे. बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली में डॉक्टरों ने लोगों को मास्क पहनने, भीड़भाड़ से बचने और स्वस्थ आहार लेने की सलाह दी है.

ये भी पढ़ें-“लोकतंत्र का गला घोंट दिया गया है”: 141 सांसदों के निलंबन पर सोनिया गांधी

Supply hyperlink