The Aircraft That Crashed In Afghanistan Was Not From India – अफगानिस्तान में दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान भारत का नहीं था: नागर विमानन मंत्रालय

226

अफगानिस्तान में हुए हादसे में मोरक्को का पंजीकृत डीएफ 10 विमान शामिल था: अधिकारी

नई दिल्ली:

भारत के एक विमान के शनिवार रात अफगानिस्तान में दुर्घटनाग्रस्त होने की खबरों के बीच नागर विमानन मंत्रालय ने रविवार को स्पष्ट किया कि पड़ोसी देश में दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान भारत का नहीं था. मंत्रालय ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘अफगानिस्तान में हुई दुखद विमान दुर्घटना का संबंध भारत के किसी अनुसूचित विमान या गैर अनुसूचित/चार्टर विमान से नहीं है. यह मोरक्को के पंजीकरण वाला छोटा विमान था. विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है.”

यह भी पढ़ें

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अफगानिस्तान में हुए हादसे में मोरक्को का पंजीकृत डीएफ 10 विमान शामिल था. अफगानिस्तान के टेलीविजन नेटवर्क ‘टोलो न्यूज’ ने ‘एक्स’ में दावा किया कि बदख्शां प्रांत के जिबाक और खुरान-मुंजान जिलों के साथ तोपखाना पर्वतीय क्षेत्र में एक भारतीय यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है.

टोलो न्यूज ने बदख्शां के सूचना एवं संस्कृति विभाग के प्रमुख जबीउल्लाह अमीरी के हवाले से यह भी कहा कि घटना की जांच के लिए इलाके में एक दल भेजा गया है.

दरअसल अफगान स्थानीय मीडिया की ओर से ऐसी खबरें सामने आ रही थी कि दुर्घटनाग्रस्त यात्री विमान ने दिल्ली से मॉस्को के लिए उड़ान भरी थी.

ये भी पढ़ें-  तमिलनाडु: पीएम मोदी ने राम सेतु स्थल पर किया ‘प्राणायाम’, पूजा-अर्चना भी की

Supply hyperlink