The First Part Of The Countrys First Fast Rail Is Probably To Be Inaugurated On October 20 Or 21 – देश की पहली रैपिड रेल के पहले चरण का उद्घाटन 20 या 21 अक्टूबर को होने की संभावना

539

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

देश की पहली रैपिड रेल के पहले चरण का उद्धघाटन 20 या 21 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर सकते हैं. इसकी तैयारियों का जायजा लेने के लिए गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद गाजियाबाद पहुंचे. रैपिड रेल से दिल्ली, गाजियाबाद और मेरठ के लोगों को फायदा होगा.

यह भी पढ़ें

साहिबाबाद रेपिड रेल स्टेशन को देखने गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गाजियाबाद पहुंचे. साहिबाबाद स्टेशन से कुछ ही दूरी पर सभा स्थल है जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक रैली को भी संबोधित करेंगे. बीजेपी के मुताबिक पश्चिमी उत्तर प्रदेश से करीब एक लाख लोगों के इस रैली में पहुंचने की संभावना है.

बीजेपी के क्षेत्रीय अध्यक्ष सत्येंद्र सिसोदिया ने कहा कि, मोदी जी का कार्यक्रम 20 या 21 अक्टूबर को प्रस्तावित है. इसी संदर्भ में मुख्यमंत्री जी तैयारियों का जायजा लेने के लिए आए थे.

दिल्ली-मेरठ रीजनल रैपिड रेल परियोजना की शुरुआत 2019 में हुई थी. अभी इसके प्रथम चरण में साहिबाबाद से दुहाई स्टेशन तक, यानी 17 किलोमीटर के रास्ते को खोला जाएगा. कम वक्त में सफर के साथ इस रैपिड रेल का किराया भी कम होगा. जब यह परियोजना पूरी हो जाएगी तो दिल्ली के सराय काले खां से मेरठ तक का किराया 200 रुपये हो सकता है और साहिबाबाद से दुहाई तक, यानी सत्रह किलोमीटर का किराया 50 रुपये के आसपास हो सकता है. 

रैपिड रेल इस मायने में भी खास है कि मेरठ से दिल्ली के बीच करीब आठ लाख लोग सफर तय करते हैं, जो अब महज 50 मिनट में दिल्ली से मेरठ पहुंच सकते हैं. 

Supply hyperlink