The Nation Has Seen That After BJP Got here To Energy At The Centre, New Capabilities Developed In MP: PM Modi – देश ने देखा है कि केंद्र में भाजपा के सत्ता में आने के बाद MP में नयी क्षमता विकसित हुई : PM मोदी

791

पीएम मोदी ने कहा कि उनका हमेशा मध्य प्रदेश के साथ विशेष जुड़ाव रहा है

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को विश्वास जताया कि भाजपा में अपने अटूट भरोसे के चलते मध्य प्रदेश के मतदाता पिछले दो लोकसभा चुनावों की तरह विधानसभा चुनाव में भी उन्हें सीधा समर्थन देंगे और ‘‘डबल इंजन” सरकार को चुनेंगे.

राज्य के लोगों को संबोधित एक पत्र में, मोदी ने कहा कि उनका हमेशा मध्य प्रदेश के साथ विशेष जुड़ाव रहा है और यही कारण है कि जनता ने 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा को अभूतपूर्व जीत दिलाते हुए उन्हें असीमित स्नेह दिया.

यह भी पढ़ें

पीएम मोदी ने कहा कि 2014 से पहले मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार को केंद्र की कांग्रेस सरकार के ‘‘सौतेले व्यवहार” के कारण राज्य के विकास और लोगों के कल्याण के प्रयासों में कई बाधाओं का सामना करना पड़ा था. प्रधानमंत्री ने ‘एक्स’ पर साझा अपने पत्र में कहा, ‘‘देश ने देखा है कि केंद्र में भाजपा के सत्ता में आने के बाद राज्य में नयी क्षमता विकसित हुई है और मध्य प्रदेश अपने गौरवशाली इतिहास को संरक्षित करते हुए उज्जवल भविष्य की ओर बढ़ गया है.”

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 20 वर्षों में मध्य प्रदेश अपने ‘‘बीमारू” राज्य के अतीत से बाहर निकलकर मजबूत, समृद्ध और आत्मनिर्भर बन गया है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भाजपा पर लोगों के भरोसे के कारण मध्य प्रदेश, देश की शीर्ष 10 अर्थव्यवस्थाओं में शुमार हो गया है.

उन्होंने कहा कि पिछले 20 वर्षों में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा सरकार के अथक प्रयासों के कारण राज्य में पांच लाख किलोमीटर से अधिक सड़कों के निर्माण, 16 प्रतिशत से अधिक की विकास दर, 65 लाख से अधिक घरों में पाइप से पानी पहुंचाने और 28,000 मेगावाट से अधिक ऊर्जा उत्पादन पर उन्हें गर्व है. मोदी ने कहा, ‘‘यह आपके और ‘डबल इंजन’ सरकार के अथक प्रयासों का ही परिणाम है कि मध्य प्रदेश देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाले तीन राज्यों में से एक बनने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है.”

 

Supply hyperlink